देश—विदेश

बांग्लादेश में नाव में आग लगने से 36 लोगों की मौत, 200 लोग झुलसे

दक्षिणी बांग्लादेश में शुक्रवार को यात्रियों को ले जा रही एक नाव में आग लगने से कम से कम 36 लागों की मौत हो गई है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. यह हादसा राजधानी ढाका से 250 किलोमीटर दूर झालकोटी जिले में हुआ, जब सुगंधा नदी में नाव के इंजन में आग लग गई. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नदी के बीच में नाव में आग लग गई. प्रशासन ने कम से कम 36 शवों को बरामद किया है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. अधिकतर लोगों की मौत आग में झुलसने से हुई और कुछ लोग जान बचाने के लिए नदी में कूद गए थे. इस दर्दनाक हादसे में 200 से ज्यादा लोग आग से झुलस गए, जिनका स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

हादसे में घायल एक व्यक्ति ने बांग्लादेशी अखबार डेली स्टार को बताया, “सुबह 3 बजे के आसपास इंजन रूम में अचानक आग लगी थी और गबखान पुल के नजदीक आग तेजी से फैलने लगी. बच्चों और बुजुर्ग समेत नाव पर करीब 500 यात्री थे. इनमें से कई लोग नदी में कूद गए. आग लगने के बाद मैं, मेरी पत्नी और मेरा साला तीनों नदी में कूदकर किनारे तक पहुंच गए.”

फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि सुबह 9 बजे तक कम से कम 90 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तलाशी अभियान अब भी जारी है. अधिकारियों ने शुरुआती तौर पर कहा है कि आग इंजन रूम में लगी, जो बाद में नाव के बाकी हिस्सों में फैल गई.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *