उत्तराखंड हलचल

देहरादून में ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं 20 कोरोना संक्रमित, खुफिया विभाग तलाशी में जुटा

उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) में कोरोना (corona) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कह रहा है. वहीं राजधानी में बीस कोरोना संक्रमित मरीज गायब हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग मुश्किलें बढ़ गई हैं. असल में कई मरीज स्वास्थ्य विभाग को सूचित किए बिना ही इलाज करा रहे हैं और ये होम आइसोलेशन का फार्म नहीं भर रहे हैं. वहीं रिपोर्ट आने के बाद उनका पता लगाया जा रहा है तो फिर ऐसे मरीजों के नंबर बंद आ रहे हैं या नाम व पता गलत मिल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिला निगरानी अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित के अनुसार सैंपलिंग के समय लोगों के अधूरे नाम/पते दर्ज करा रहे हैं. लिहाजा रिपोर्ट आने के बाद उन्हें खोजने में दिक्कत हो रही है. ऐसे व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर ट्रेसिंग में समस्या आ रही है और जिले में अब तक 20 कोरोना संक्रमितों का पता नहीं मिल पा रहा है. इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी एमएस, सैंपलिंग टीम और लैब को नाम/पता दर्ज करने में सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा विदेश से देहरादून लौटे कई लोगों के नंबर भी बंद आ रहे हैं और इन लोगों का पता लगाने के लिए एलआइयू की मदद ली जा रही है.

दून में 24 घंटे में 268 संक्रमित, दो की मौत

राजधानी देहरादून में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में 268 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि इस दौरान दो संक्रमितों की मौत संक्रमण के कारण हुई है. फिलहाल राजधानी देहरादून में संक्रमण की दर 9.7 के आसपास पहुंच गई है. वहीं जिले में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद सक्रिय मामले भी बढ़कर 673 हो गए हैं. वहीं राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है और इसको देखते हुए शुक्रवार या शनिवार को कैबिनेट की बैठक हो सकती है.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *