उत्तराखंड हलचल

बिना ट्यूशन ऋषिकेश के अभिनव उनियाल CBSE 12वीं में बने उत्‍तराखंड टापर

ऋषिकेश : CBSE 12th Toppers 2022 : सीबीएसई 12 वीं की परीक्षा में 99. 6 अंक हासिल कर देहरादून रीजन और पूरे उत्‍तराखंड में टापर रहे डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल श्यामपुर के छात्र अभिनव उनियाल साफ्टवेयर इंजीनियर बन कर देश की सेवा करना चाहते हैं। अभिनव ने सफलता का यह मुकाम बिना ट्यूशन पड़े हासिल किया है।

पांच विषयों में शत-प्रतिशत अंक हासिल किए

शुक्रवार को घोषित परीक्षा परिणामों में अभिनव उनियाल ने पांच विषयों में शत-प्रतिशत और एक विषय में 98 प्रतिशत अंक हासिल कर कुल 99. 6 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले अभिनव उनियाल ऋषिकेश के श्यामपुर गुमानीवाला अमित ग्राम निवासी हैं।

इनके पिता राम प्रसाद उनियाल पुर्तगाल के एक होटल में शेफ हैं। मां जसोदा उनियाल ग्रहणी हैं। छोटे भाई अरनिम ने दसवीं की परीक्षा दी है। मूल रूप से विलेश्वर चमियाला टिहरी गढ़वाल निवासी अभिनव उनियाल का सपना साफ्टवेयर इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना है।

आठ घंटा प्रतिदिन अपनी पढ़ाई के लिए दिया समय

अभिनव को पूरा भरोसा है कि आगे भी उनकी राह उनकी मेहनत के भरोसे आसान होगी। आठ घंटा प्रतिदिन अपनी पढ़ाई के लिए समय देने वाले अभिनव फुटबाल खेलने का शौक रखते हैं और अपना शौक यहां गांव के ही मैदान में पूरा कर लेते हैं।

बिना ट्यूशन पड़े हासिल किया यह मुकाम

बड़ी बात यह है कि अभिनव ने सफलता का यह मुकाम बिना ट्यूशन पड़े हासिल किया है। उन्होंने बताया कि विद्यालय के बाद वह स्वयं घर में पढ़ाई करते थे। विद्यालय के चेयरमैन ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज, प्रधानाचार्य शिव सहगल ने मेधावी अभिनव की इस सफलता पर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अन्य विद्यार्थियों को भी इनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *